You are currently viewing सुमोना चक्रवर्ती जीवन परिचय Sumona chakravarti biography in hindi (भारतीय अभिनेत्री)

सुमोना चक्रवर्ती जीवन परिचय Sumona chakravarti biography in hindi (भारतीय अभिनेत्री)

सुमोना चक्रवर्ती का परिचय – Sumona chakravarti introduction

आज हम आपको यहां पर सुमोना चक्रवर्ती के बारे में बताने जा रहे हैं. Sumona chakravarti biography in hindi – सुमोना चक्रवर्ती एक सफल भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री और हास्य कलाकार हैं, जो लोकप्रिय टीवी शो “कॉमेडी नाइट्स विद कपिल” में अपने शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। उन्हें सबसे पहले हिट सीरीज़ “बड़े अच्छे लगते हैं” में नताशा की भूमिका के लिए पहचान मिली, और बाद में “कॉमेडी नाइट्स विद कपिल” में कॉमेडी मंडली की एक प्रमुख सदस्य के रूप में अपनी प्रसिद्धि को मजबूत किया। एक अभिनेत्री के रूप में सुमोना की प्रतिभा ने उन्हें विभिन्न शैलियों में विभिन्न भूमिकाएँ निभाते हुए देखा है, जिससे वे भारतीय मनोरंजन में एक प्रिय व्यक्ति बन गई हैं। सुमोना चक्रवर्ती की उम्र वर्तमान 2024 में 36 वर्ष है. चलिए हम आपको सुमोना चक्रवर्ती के जीवन से परिचित कराते हैं –

सुमोना चक्रवर्ती जीवन परिचय Sumona chakravarti biography in hindi (भारतीय अभिनेत्री)
सुमोना चक्रवर्ती (भारतीय अभिनेत्री)
पूरा नाम – सुमोना चक्रवर्ती
जन्म – 24 जून 1988
जन्म स्थान – लखनऊ उत्तर प्रदेश भारत
उम्र – 36 वर्ष 2024 में
पेशा – भारतीय हास्य अभिनेत्री
धर्म – हिंदू
राष्ट्रीयता – भारतीय
प्रसिद्धि का कारण – “कॉमेडी नाइट्स विद कपिल” शो में कलाकार है.
वैवाहिक स्थिति – अविवाहित
नेट वर्थ – 40 करोड़ के लगभग
sumona chakravarti age, sumona chakravarti boyfriend, sumona chakravarti house, sumona chakravarti birthday, sumona chakravarti height, sumona chakravarti kapil sharma, sumona chakravarti father, sumona chakravarti income, सुमोना चक्रवर्ती जीवन परिचय Sumona chakravarti biography in hindi (भारतीय अभिनेत्री)

सुमोना चक्रवर्ती का जन्म एवं प्रारंभिक जीवन – Sumona chakravarti birth and early life

सुमोना चक्रवर्ती का जन्म 24 जून, 1988 को लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था, और उनकी उम्र अभी 2024 में 36 वर्ष है.। उनका बचपन लखनऊ में बीता, उसके बाद उनका परिवार मुंबई चला गया, जहाँ उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी की और बाद में मनोरंजन उद्योग में अपना करियर बनाया। अभिनय की दुनिया में सुमोना का प्रवेश कम उम्र में ही शुरू हो गया था, जब वह विज्ञापनों और फिल्मों में छोटी-छोटी भूमिकाओं में दिखाई दीं। उद्योग के प्रति उनके शुरुआती संपर्क और प्रदर्शन कला के प्रति उनके जुनून ने टेलीविजन और कॉमेडी में उनके सफल करियर का मार्ग प्रशस्त किया। sumona chakravarti hindi .

सुमोना चक्रवर्ती की शिक्षा – Sumona chakravarti education

सुमोना चक्रवर्ती ने लखनऊ के “लोरेटो कॉन्वेंट” से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और बाद में मुंबई में अपनी शिक्षा जारी रखी, जहाँ उन्होंने “जय हिंद कॉलेज” में पढ़ाई की। अपनी पढ़ाई को अपने उभरते अभिनय करियर के साथ संतुलित करते हुए, सुमोना ने मनोरंजन उद्योग में अपना नाम बनाने के साथ-साथ अकादमिक रूप से भी बेहतर प्रदर्शन किया। उनकी शैक्षिक पृष्ठभूमि और उनके शुरुआती अभिनय अनुभवों ने टेलीविजन और कॉमेडी में उनके बहुमुखी करियर के लिए एक मजबूत आधार प्रदान किया। biography of sumona chakravarti in hindi .

सुमोना चक्रवर्ती का परिवार – Sumona chakravarti family

सुमोना चक्रवर्ती अपने परिवार के साथ मुंबई में रहती हैं. सुमोना चक्रवर्ती एक बंगाली परिवार से आती हैं। वह अपने माता-पिता के साथ रहती है. उनके पिता सुजीत चक्रवर्ती एक व्यवसायी हैं और उनकी माँ मंजू चक्रवर्ती एक गृहिणी हैं। उनका एक छोटा भाई भी है जिसका नाम शिवार्घा चक्रवर्ती है, जो कॉर्पोरेट सेक्टर में काम करता है। सुमोना के परिवार ने मनोरंजन उद्योग में उनके करियर का समर्थन किया है और उनके प्रोत्साहन ने एक सफल अभिनेत्री और हास्य कलाकार बनने की उनकी यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सुमोना अभी अविवाहित है. सुमोना के बॉयफ्रेंड के में कोई जानकारी नहीं है.

  • माता का नाम – मंजू चक्रवर्ती
  • पिता का नाम – सुजीत चक्रवर्ती
  • भाई का नाम – शिवार्घा चक्रवर्ती
सुमोना चक्रवर्ती जीवन परिचय Sumona chakravarti biography in hindi (भारतीय अभिनेत्री)
सुमोना चक्रवर्ती के परिवार की फोटो

सुमोना चक्रवर्ती का करियर – Sumona chakravarti career

मनोरंजन उद्योग में सुमोना चक्रवर्ती का करियर बहुमुखी प्रतिभा और निरंतर विकास से चिह्नित है। उन्होंने आमिर खान और मनीषा कोइराला अभिनीत फिल्म “मन” (1999) में एक बाल कलाकार के रूप में अपनी यात्रा शुरू की। अभिनय के प्रति उनके शुरुआती संपर्क ने एक जुनून को जन्म दिया जिसने उनके भविष्य को परिभाषित किया। सुमोना ने लोकप्रिय सोप ओपेरा “बड़े अच्छे लगते हैं” (2011-2014) में नताशा की भूमिका के साथ टेलीविजन पर एक महत्वपूर्ण पहचान बनाई। उनके किरदार को खूब सराहा गया.

सुमोना को कॉमेडी शो “कॉमेडी नाइट्स विद कपिल” (2013-2016) से बड़ा ब्रेक मिला, जहाँ उन्होंने कपिल शर्मा की ऑन-स्क्रीन पत्नी मंजू शर्मा का किरदार निभाया। उनकी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और कलाकारों के साथ केमिस्ट्री ने उन्हें घर-घर में मशहूर कर दिया। यह सफलता “द कपिल शर्मा शो” (2016-वर्तमान) में उनकी भूमिका के साथ जारी है। टेलीविज़न में अपने काम के अलावा, सुमोना कुछ फ़िल्मों में भी नज़र आई हैं। उन्होंने रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा अभिनीत समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फ़िल्म “बर्फी!” (2012) में सहायक भूमिका निभाई। सुमोना ने “खतरों के खिलाड़ी” और “कॉमेडी सर्कस” जैसे रियलिटी शो में भाग लिया है।

सुमोना चक्रवर्ती शारीरिक बनावट

  • उम्र – 36 वर्ष, 2024 में
  • हाइट – 5.2 इंच के लगभग
  • वजन – 56 किलो के लगभग
  • त्वचा का रंग – गोरा
  • आंखों का रंग – काला
  • बालों का रंग – काला

सुमोना चक्रवर्ती सोशल मीडिया अकाउंट

सुमोना चक्रवर्ती अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती है. वह अधिकतर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी पर्सनल लाइफ से रिलेटेड वीडियो और फोटो शेयर करती है. सुमोना चक्रवर्ती के इंस्टाग्राम पर 1111 पोस्ट है और 1.4 मिलीयन फॉलोअर्स है. अगर आप सुमोना चक्रवर्ती को सर्च करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर जाकर देख सकते हैं –

सुमोना चक्रवर्ती जीवन परिचय Sumona chakravarti biography in hindi (भारतीय अभिनेत्री)
सुमोना चक्रवर्ती की फोटो

सुमोना चक्रवर्ती की नेट वर्थ – Sumona chakravarti net worth

सुमोना चक्रवर्ती की कुल संपत्ति लगभग 40 करोड रुपए बताई गई है.। यह संपत्ति उन्होंने टेलीविज़न और कॉमेडी में अपने सफल करियर के ज़रिए अर्जित की है, जिसमें “बड़े अच्छे लगते हैं”, “कॉमेडी नाइट्स विद कपिल” और “द कपिल शर्मा शो” जैसे लोकप्रिय शो में उनकी भूमिकाओं से महत्वपूर्ण कमाई शामिल है। इसके अलावा, फिल्मों में उनकी उपस्थिति, विज्ञापन और रियलिटी शो में भागीदारी ने उनकी वित्तीय सफलता में योगदान दिया है। मनोरंजन उद्योग में सुमोना की लगातार मौजूदगी और अपनी भूमिकाओं में विविधता लाने की उनकी क्षमता ने उनकी पर्याप्त कुल संपत्ति बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

सुमोना चक्रवर्ती के बारे में रोचक जानकारियां

  • सुमोना चक्रवर्ती एक सफल भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री और हास्य कलाकार हैं.
  • सुमोना ने अपने करियर की शुरुआत बहुत छोटी उम्र में की थी। उन्होंने 1999 में आई फिल्म “मन” में एक बाल कलाकार के रूप में काम किया था।
  • सुमोना चक्रवर्ती लोकप्रिय टीवी शो “द कपिल शर्मा शो” में अपने शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं।
  • सुमोना चक्रवर्ती की उम्र वर्तमान 2024 में 36 वर्ष है.
  • सुमोना को यात्रा करना और फोटोग्राफी का शौक है। वे अक्सर अपनी यात्राओं के फोटोज सोशल मीडिया पर साझा करती हैं।
  • अपने करियर में सुमोना ने कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें उनके अभिनय और कॉमेडी के लिए कई नामांकन और अवार्ड्स शामिल हैं।
  • सुमोना ने “खतरों के खिलाड़ी” जैसे रियलिटी शो में भी हिस्सा लिया है, जिससे उनकी साहसी और चुनौतियों का सामना करने वाली छवि उभर कर आई।

FAQ Section

Q. सुमोना चक्रवर्ती कौन है?

Ans. सुमोना चक्रवर्ती एक सफल भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री और हास्य कलाकार हैं, जो लोकप्रिय टीवी शो “कॉमेडी नाइट्स विद कपिल” में अपने शानदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। उन्हें सबसे पहले हिट सीरीज़ “बड़े अच्छे लगते हैं” में नताशा की भूमिका के लिए पहचान मिली, और बाद में “कॉमेडी नाइट्स विद कपिल” में कॉमेडी मंडली की एक प्रमुख सदस्य के रूप में अपनी प्रसिद्धि को मजबूत किया।

Q. सुमोना चक्रवर्ती की उम्र कितनी है?

Ans. सुमोना चक्रवर्ती की उम्र वर्तमान 2024 में 36 वर्ष है.

Q. सुमोना चक्रवर्ती कहां रहती है?

Ans. सुमोना चक्रवर्ती अपने परिवार के साथ मुंबई में रहती हैं. सुमोना चक्रवर्ती एक बंगाली परिवार से आती हैं। वह अपने माता-पिता के साथ रहती है.

Q. सुमोना चक्रवर्ती का जन्म कब हुआ था?

Ans. सुमोना चक्रवर्ती का जन्म 24 जून, 1988 को लखनऊ, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था, और उनकी उम्र अभी 2024 में 36 वर्ष है.।

Q. सुमोना चक्रवर्ती के पति कौन है?

Ans. सुमोना अभी अविवाहित है 2024. सुमोना के बॉयफ्रेंड के में कोई जानकारी नहीं है.


इन्हें भी देखें

Leave a Reply