You are currently viewing राहुल मोदी जीवन परिचय Rahul mody biography in hindi (भारतीय फिल्म राइटर)

राहुल मोदी जीवन परिचय Rahul mody biography in hindi (भारतीय फिल्म राइटर)

राहुल मोदी का परिचय – Rahul mody introduction

आज हम आपको यहां पर राहुल मोदी के बारे में बताने जा रहे हैं. Rahul mody biography in hindi – राहुल मोदी एक फिल्म राइटर और निर्माता हैं। वह शुरू में अपने पिता के नक्शेकदम पर चलना चाहते थे और व्यवसाय करना चाहते थे. लेकिन बाद में उन्हें फिल्म निर्माण से रुचि हो गई। राहुल ने “सोनू के टीटू की स्वीटी”, “तू झूठी मैं मक्कार” जैसी सफल फिल्में भी लिखी हैं। राहुल मोदी इस समय चर्चा में हैं, क्योंकि वह मशहूर अभिनेत्री श्रद्धा कपूर को डेट कर रहे हैं, जिसके कारण वह काफी चर्चा में हैं। राहुल मोदी की उम्र वर्तमान 2024 में 34 वर्ष है। आइए हम आपको राहुल मोदी के जीवन से परिचित कराते हैं –

राहुल मोदी जीवन परिचय Rahul mody biography in hindi (भारतीय फिल्म राइटर)
राहुल मोदी (भारतीय फिल्म राइटर)
पूरा नाम – राहुल मोदी
जन्म – 7 अक्टूबर 1990
जन्म स्थान – मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
उम्र – 34 वर्ष 2024 में
पेशा – भारतीय फिल्म निर्माता
धर्म – हिंदू
राष्ट्रीयता – भारतीय
प्रसिद्धि का कारण – बॉलीवुड के एक अच्छे फिल्म निर्माता है.
वैवाहिक स्थिति – अविवाहित
नेट वर्थ – 20 करोड़ के लगभग
rahul mody age, rahul mody height, rahul mody birthday, rahul mody father, rahul mody girlfriend, rahul mody house, rahul mody movie, rahul mody income, राहुल मोदी जीवन परिचय Rahul mody biography in hindi (भारतीय फिल्म राइटर)

राहुल मोदी का जन्म एवं प्रारंभिक जीवन – Rahul mody birth and early life

राहुल मोदी का जन्म 7 अक्टूबर 1990 को मुंबई, भारत में हुआ था और उनकी उम्र 2024 में 34 साल है. राहुल मोदी का जन्म एक साधारण परिवार में हुआ था तो उनका पालन पोषण भी बहुत साधारण तरीके से हुआ है. उन्हें अपने पिता को देखकर फिल्म निर्माण में रुचि हुई है और उन्हें फिल्म निर्माण में बहुत सफलता मिली है। rahul mody hindi .

राहुल मोदी की शिक्षा – Rahul mody education

राहुल मोदी ने सामान्य शिक्षा प्राप्त की, उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा अपने गृहनगर मुंबई के “डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन स्कूल” से पूरी की। इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया और मुंबई के “व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फॉर फिल्म्स, मीडिया, एनिमेशन एंड मीडिया आर्ट्स” से भी डिप्लोमा प्राप्त किया। biography of rahul mody in hindi .

राहुल मोदी का परिवार – Rahul mody family

राहुल मोदी अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं. वे एक मशहूर परिवार से आते हैं और अपने माता-पिता और बहन के साथ रहते हैं। राहुल मोदी के पिता का नाम आमोद मोदी है, हमें राहुल की माँ के नाम के बारे में कोई जानकारी नहीं है। राहुल मोदी की एक बहन है जिसका नाम सोनिका मोदी है, वह फार कमर्शियल्स में एक कार्यकारी निर्माता हैं। राहुल मोदी की अभी शादी नहीं हुई है और वह अभी भी अविवाहित हैं। राहुल मोदी लंबे समय से अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के साथ रिलेशनशिप में हैं और संभव है कि दोनों बहुत जल्द शादी कर लें।

  • पिता का नाम – आमोद मोदी
  • माता का नाम – ज्ञात नहीं
  • बहन का नाम – सोनिका मोदी
  • गर्लफ्रेंड/अफेयर – श्रद्धा कपूर
राहुल मोदी जीवन परिचय Rahul mody biography in hindi (भारतीय फिल्म राइटर)
राहुल मोदी और श्रद्धा कपूर की फोटो

राहुल मोदी का करियर – Rahul mody career

राहुल मोदी भारतीय सिनेमा के एक प्रसिद्ध पटकथा लेखक और सहायक निर्देशक हैं, जिन्हें बॉलीवुड फिल्म उद्योग में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए जाना जाता है। उनके करियर की शुरुआत 2011 में “प्यार का पंचनामा” में इंटर्नशिप से हुई, एक ऐसा कदम जिसने उन्हें विभिन्न फिल्म परियोजनाओं में शामिल होने का मार्ग प्रशस्त किया। एक सहायक निर्देशक के रूप में, राहुल ने “आकाश वाणी” (2013) और “प्यार का पंचनामा 2” (2015) जैसी फिल्मों में काम किया, जिसमें उन्होंने फिल्म निर्माण के विभिन्न पहलुओं को संभालने की अपनी क्षमता दिखाई।

उनकी भूमिका में अक्सर उन्हें विभागों के बीच योजना बनाने और यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होती है कि निर्देशक की दृष्टि स्क्रीन पर प्रभावी रूप से अनुवादित हो। राहुल की प्रतिभा पटकथा लेखन तक फैली हुई है, जहाँ उन्होंने “सोनू के टीटू की स्वीटी” (2018) और “तू झूठी मैं मक्कार” (2023) जैसी फिल्मों के साथ उल्लेखनीय प्रभाव डाला। इन फिल्मों को खूब सराहा गया और एक कहानीकार और काम के अनुभवी लेखक के रूप में उनकी प्रतिष्ठा में योगदान दिया।

उनकी फ़िल्में आकर्षक कहानियों और दर्शकों को पसंद आने वाले किरदारों के लिए जानी जाती हैं। राहुल ने “प्यार का पंचनामा 2” और “दे दे प्यार दे” (2019) जैसी कई परियोजनाओं पर एक क्रिएटिव डायरेक्टर के रूप में काम किया है, जिसने फिल्म निर्माण में उनकी बहुमुखी प्रतिभा और गहराई को फिर से स्थापित किया है। राहुल मोदी की पहली फिल्म

राहुल मोदी शारीरिक बनावट

  • उम्र – 34 वर्ष, 2024 में
  • हाइट – 5.8 इंच के लगभग
  • वजन – 75 किलो के लगभग
  • त्वचा का रंग – गोरा
  • बालों का रंग – काला रंग
  • आंखों का रंग – काला

राहुल मोदी सोशल मीडिया अकाउंट

राहुल मोदी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बहुत कम एक्टिव रहते हैं. वह अपना पूरा फोकस अपने काम पर रखते हैं. राहुल मोदी के इंस्टाग्राम पर 0 पोस्ट है और 17.7k फॉलोअर्स है. अगर आप राहुल मोदी को सर्च करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर जाकर देख सकते हैं –

राहुल मोदी जीवन परिचय Rahul mody biography in hindi (भारतीय फिल्म राइटर)
राहुल मोदी की फोटो

राहुल मोदी की नेट वर्थ – Rahul mody net worth

राहुल मोदी की कुल संपत्ति लगभग 20 करोड रुपए है, राहुल मोदी की मासिक आय करीब 8 लाख रुपये है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह एक अनुमानित नेट वर्थ है जो कम या ज्यादा हो सकती है।

राहुल मोदी के बारे में रोचक जानकारियां

  • राहुल मोदी एक फिल्म राइटर और निर्माता हैं।
  • राहुल ने “सोनू के टीटू की स्वीटी”, “तू झूठी मैं मक्कार” जैसी सफल फिल्में भी लिखी हैं।
  • राहुल मोदी की उम्र वर्तमान 2024 में 34 वर्ष है।
  • राहुल मोदी की गर्लफ्रेंड का नाम श्रद्धा कपूर है. जो की प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री है.
  • उन्होंने 2011 की फिल्म “प्यार का पंचनामा” में एक प्रशिक्षु के रूप में अपना करियर शुरू किया, जिसने उन्हें उद्योग में कई अवसर दिए।
  • वह मूल रूप से अपने पिता की तरह एक व्यवसायी बनना चाहते थे, लेकिन फिल्म निर्माण में आ गए.
  • उन्होंने सोराज बड़जात्या, आदित्य चोपड़ा, राजकुमार हिरानी और इम्तियाज अली जैसे प्रसिद्ध निर्देशकों से प्रेरणा ली।
  • अपने खाली समय में, राहुल अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना पसंद करते हैं
  • राहुल मोदी के पास मर्सिडीज बेंज है जिसकी कीमत 1.50 करोड़ रुपये है और ऑडी A6 जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये है। रा

FAQ Section

Q. राहुल मोदी कौन है?

Ans. राहुल मोदी एक फिल्म राइटर और निर्माता हैं। वह शुरू में अपने पिता के नक्शेकदम पर चलना चाहते थे और व्यवसाय करना चाहते थे. लेकिन बाद में उन्हें फिल्म निर्माण से रुचि हो गई। राहुल ने “सोनू के टीटू की स्वीटी”, “तू झूठी मैं मक्कार” जैसी सफल फिल्में भी लिखी हैं। राहुल मोदी इस समय चर्चा में हैं, क्योंकि वह मशहूर अभिनेत्री श्रद्धा कपूर को डेट कर रहे हैं, जिसके कारण वह काफी चर्चा में हैं।

Q. राहुल मोदी की उम्र कितनी है?

Ans. राहुल मोदी की उम्र वर्तमान 2024 में 34 वर्ष है।

Q. राहुल मोदी कहां रहते हैं?

Ans. राहुल मोदी अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं. वे एक मशहूर परिवार से आते हैं और अपने माता-पिता और बहन के साथ रहते हैं। राहुल मोदी के पिता का नाम आमोद मोदी है.

Q. श्रद्धा कपूर के नया बॉयफ्रेंड कौन है?

Ans. राहुल मोदी लंबे समय से अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के साथ रिलेशनशिप में हैं और संभव है कि दोनों बहुत जल्द शादी कर लें।

Q. राहुल मोदी का जन्म कब हुआ था?

Ans. राहुल मोदी का जन्म 7 अक्टूबर 1990 को मुंबई, भारत में हुआ था और उनकी उम्र 2024 में 34 साल है.


इन्हें भी देखें

Leave a Reply