You are currently viewing तृप्ति डिमरी जीवन परिचय Tripti dimri biography in hindi (भारतीय अभिनेत्री)

तृप्ति डिमरी जीवन परिचय Tripti dimri biography in hindi (भारतीय अभिनेत्री)

तृप्ति डिमरी का परिचय – Tripti dimri introduction

आज हम आपको यहां पर तृप्ति डिमरी के बारे में बताने जा रहे हैं. Tripti dimri biography in hindi – तृप्ति डिमरी एक प्रसिद्ध अभिनेत्री है, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2017 में फिल्म “पोस्टर बॉयज” से की. तृप्ति ने रोमांटिक ड्रामा लैला मजनू (2018), फिल्म बुलबुल (2020) , कला (2022) और एनिमल (2023) उसके अलावा भी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. तृप्ति डिमरी की अपकमिंग फिल्म धड़क 2, भूल भुलैया 3 हैं. तृप्ति डिमरी की उम्र वर्तमान 2024 में 30 वर्ष है। आइए हम आपको तृप्ति डिमरी के जीवन से परिचित कराते हैं –

तृप्ति डिमरी जीवन परिचय Tripti dimri biography in hindi (भारतीय अभिनेत्री)
तृप्ति डिमरी जीवन परिचय Tripti dimri biography in hindi (भारतीय अभिनेत्री)
पूरा नाम – तृप्ति डिमरी
जन्म – 23 फरवरी 1994
जन्म स्थान – उत्तराखंड के एक छोटे से गाँव गढ़वाल
उम्र – 2024 में 30 वर्ष
पेशा– अभिनेत्री
धर्म – हिंदू
राष्ट्रीयता – भारतीय
प्रसिद्धि का कारण – हिंदी फिल्म एनिमल के कारण ज्यादा प्रसिद्ध है
वैवाहिक स्थिति – अविवाहित
नेट वर्थ – लगभग 20 से 30 करोड
tripti dimri biography, tripti dimri wikipedia, tripti dimri born place, tripti dimri birthdate, tripti dimri husband, tripti dimri net worth, tripti dimri biography wikipedia, tripti dimri born, tripti dimri movies, tripti dimri boyfriend, tripti dimri instagram, tripti dimri new movie, तृप्ति डिमरी जीवन परिचय Tripti dimri biography in hindi (भारतीय अभिनेत्री)

तृप्ति डिमरी का जन्म एवं प्रारंभिक जीवन – Tripti dimri birth and early life

तृप्ति डिमरी का जन्म 23 फरवरी 1994 को उत्तराखंड के एक छोटे से गाँव गढ़वाल हुआ मैं हुआ था और वर्तमान 2024 में उनकी उम्र 30 वर्ष है. वह उत्तराखंड के छोटे से गांव में पली-बड़ी बचपन से ही किसी चीज की कमी नहीं रही उनका पालन पोषण सामान्य तरीके से हुआ. बचपन से ही तृप्ति को एक्टिंग का काफी शौक था. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि उनके माता-पिता ने अभिनेत्री बनने में काफी मदद की.

तृप्ति डिमरी की शिक्षा – Tripti dimri education

तृप्ति ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा उत्तराखंड में पूरी की। पढ़ाई में औसत रहने के बावजूद, उनका झुकाव हमेशा से कला और अभिनय की ओर था। उच्च शिक्षा के लिए उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला लिया, जहां उन्होंने मनोविज्ञान में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने थिएटर और मॉडलिंग में भी हाथ आजमाना शुरू किया। अपनी पढ़ाई पूरी हो जाने के बाद उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन टेलीविजन इंस्टीट्यूट आफ इंडिया पुणे से एक्टिंग की पढ़ाई की.

तृप्ति डिमरी का परिवार – Tripti dimri family

तृप्ति डिमरी का जन्म एक साधारण परिवार में हुआ था उनके परिवार में उनके माता-पिता रहते थे. उनके पिता का नाम पंकज डिमरी और माता का नाम अनीता डिमरी है। उनके परिवार में उनके दो बड़े भाई भी हैं। बचपन से ही तृप्ति को अभिनय का शौक था और वह स्कूल में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लिया करती थीं।. तृप्ति डिमरी वर्तमान समय में अविवाहित हैं, उनके बॉयफ्रेंड की जानकारी भी हमें नहीं मिल पाई है जैसी जानकारी मिलती है हम आपको अपडेट कर देंगे.

  • माता का नाम- अनीता डिमरी
  • पति का नाम- अविवाहित
  • पिता का नाम- पंकज डिमरी
तृप्ति डिमरी जीवन परिचय Tripti dimri biography in hindi (भारतीय अभिनेत्री)
तृप्ति डिमरी के माता-पिता
तृप्ति डिमरी जीवन परिचय Tripti dimri biography in hindi (भारतीय अभिनेत्री)
तृप्ति अपनी बहन के साथ बर्थडे से सेलिब्रेट करते हुए

तृप्ति डिमरी का करियर – Tripti dimri career

तृप्ति डिमरी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2017 में की। उनकी पहली फिल्म “पोस्टर ब्वॉयज़” थी, जिसमें उन्होंने एक सहायक भूमिका निभाई। इस फिल्म में उनके अभिनय को सराहा गया और उन्होंने अपने करियर की अच्छी शुरुआत की।

2020 में तृप्ति डिमरी को उनकी पहली बड़ी सफलता मिली, जब उन्होंने नेटफ्लिक्स की फिल्म “बुलबुल” में मुख्य भूमिका निभाई। इस फिल्म में उन्होंने एक युवा महिला का किरदार निभाया, जो बाल विवाह के बाद अपने अधिकारों और स्वतंत्रता के लिए संघर्ष करती है। इस फिल्म में तृप्ति के अभिनय को बहुत सराहा गया और उन्हें कई पुरस्कार भी मिले। “बुलबुल” की सफलता के बाद तृप्ति डिमरी ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई। इस फिल्म ने उन्हें आलोचकों और दर्शकों दोनों से प्रशंसा दिलाई। उनके अभिनय की गहराई और उनकी भावनाओं की सटीकता ने उन्हें एक मजबूत अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया।

तृप्ति डिमरी ने अपने करियर की शुरुआत में ही दिखा दिया कि वह एक लंबी रेस की खिलाड़ी हैं। वह हमेशा चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं की तलाश में रहती हैं और अपने अभिनय कौशल को और भी निखारने के लिए तत्पर हैं। उनके आगामी प्रोजेक्ट्स में कई बड़ी फिल्में और वेब सीरीज शामिल हैं, जो उनकी प्रतिभा को और भी ऊंचाईयों तक ले

तृप्ति डिमरी न केवल एक सफल अभिनेत्री हैं, बल्कि वह समाज सेवा में भी सक्रिय रूप से शामिल हैं। वह विभिन्न सामाजिक कार्यों और चैरिटी कार्यक्रमों में भाग लेती हैं और समाज के जरूरतमंद लोगों की मदद करती हैं। उनका मानना है कि समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए हर व्यक्ति का योगदान महत्वपूर्ण है।तक ले जाएंगी। उन्होंने साल 2023 में आई फिल्म एनिमल में अहम किरदार निभाया जिसमें रणबीर कपूर और रश्मिका मंडाना मुख्य भूमिका में थे. साल 2023 में सहायक भूमिका से लोकप्रियता हासिल करने के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए फिल्म प्लेयर पुरस्कार से नामांकित किया गया था.

तृप्ति डिमरी की आने वाली फिल्म विकी कौशल और बी वर्क के साथ होगी जिसका नाम बेड न्यूज़ है यह एक कॉमेडी फिल्म है. उसके बाद साल 2024 में आने वाली फिल्म भूल भुलैया 3 में वह एक्टिंग करेंगी. तृप्ति डिमरी की अपकमिंग फिल्म धड़क 2 भी है, जिसमें वह अहम किरदार निभाएंगे यह फिल्म 22 नवंबर 2024 को रिलीज होगी.

तृप्ति डिमरी जीवन परिचय Tripti dimri biography in hindi (भारतीय अभिनेत्री)
तृप्ति डिमरी ने एनिमल, बेड न्यूज़ और कला फिल्म में अहम किरदार निभाया

तृप्ति डिमरी शारीरिक बनावट- Tripti dimri age

  • उम्र – 30 वर्ष, 2024 में
  • हाइट – 5.4 इंच के लगभग
  • वजन – 50 किलो के लगभग
  • त्वचा का रंग – गोरा
  • बालों का रंग – काला रंग
  • आंखों का रंग – काला

तृप्ति डिमरी सोशल मीडिया अकाउंट- Tripti dimri social media accounts

तृप्ति डिमरी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती है. वह अधिकतर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने अभिनय से रिलेटेड वीडियो और फोटो शेयर करती है. तृप्ति डिमरी के इंस्टाग्राम पर533 पोस्ट है और 5.3 मिलियन फॉलोअर्स है. उसके अलावा उनका एक फेसबुक अकाउंट भी है जिस पर 63 के फॉलोअर्स हैअगर आप तृप्ति डिमरी को सर्च करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर जाकर देख सकते हैं –

तृप्ति डिमरी की नेट वर्थ – Tripti dimri net worth

तृप्ति डिमरी की कुल संपत्ति लगभग 20 से 30 करोड रुपए है, वह एक प्रसिद्ध अभिनेत्री है. साल 2023 में आई फिल्म “Animal” मैं उन्होंने 40 लख रुपए चार्ज किए थे, इस फिल्म से उन्हें प्रसिद्धि मिलने के कारण उन्होंने अपने चार्ज दो गुने कर दिए हैं अब वह 80 लाख रुपए लेती हैं. तृप्ति डिमरी उसके अलावा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से भी पैसे कमा लेती है. किसी भी व्यक्ति की संपत्ति निश्चित नहीं हो सकती वह बढ़ती घटती रहती है.

तृप्ति डिमरी के बारे में रोचक जानकारियां- Tripti dimri facts

  • तृप्ति डिमरी एक प्रसिद्ध अभिनेत्री है, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2017 में फिल्म “पोस्टर बॉयज” से की.
  • तृप्ति डिमरी की अपकमिंग फिल्म धड़क 2, भूल भुलैया 3 हैं.
  • तृप्ति डिमरी का जन्म 23 फरवरी 1994 को उत्तराखंड के एक छोटे से गाँव में हुआ था।
  • तृप्ति ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा उत्तराखंड में पूरी की.
  • तृप्ति डिमरी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2017 में की.
  • 2020 में तृप्ति डिमरी को उनकी पहली बड़ी सफलता मिली, जब उन्होंने नेटफ्लिक्स की फिल्म “बुलबुल” में मुख्य भूमिका निभाई.

FAQ Section

Q. तृप्ति डिमरी कौन है?

Ans. तृप्ति डिमरी एक प्रसिद्ध अभिनेत्री है, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2017 में फिल्म “पोस्टर बॉयज” से की. तृप्ति ने रोमांटिक ड्रामा लैला मजनू (2018), फिल्म बुलबुल (2020) , कला (2022) और एनिमल (2023) उसके अलावा भी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. तृप्ति डिमरी की अपकमिंग फिल्म धड़क 2, भूल भुलैया 3 हैं. तृप्ति डिमरी की उम्र वर्तमान 2024 में 30 वर्ष है।

Q. तृप्ति डिमरी की उम्र कितनी है?

Ans. तृप्ति डिमरी की उम्र वर्तमान 2024 में 30 वर्ष है।

Q. तृप्ति डिमरी का जन्म कब हुआ था?

Ans. तृप्ति डिमरी का जन्म 23 फरवरी 1994 को उत्तराखंड के एक छोटे से गाँव गढ़वाल हुआ में हुआ था .

Q. तृप्ति डिमरी कहां से हैं?

Ans. तृप्ति डिमरी उत्तराखंड के छोटे से गांव गढ़वाल से हैं.

Q. तृप्ति डिमरी के बॉयफ्रेंड कौन है?

Ans. तृप्ति डिमरी वर्तमान समय में अविवाहित हैं उनके बॉयफ्रेंड की जानकारी मिलती है

इन्हें भी देखें

Leave a Reply